अमर उजाला में एसोसिएट एडिटर देव प्रकाश चौधरी की जिम्मेदारी में इजाफा


अमर उजाला के संपादकीय विभाग में दीपावली के ठीक पहले कुछ ऐसे बदलाव हुए हैं, जिसके दूरगामी प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। अमर उजाला के कॉरपोरेट ऑफिस नोएडा से अरूण आदित्य को इलाहाबाद का संपादक बना कर भेजा जा रहा है। इलाहाबाद के संपादक पंकज मुकाती को बरेली।
अमर उजाला के कॉरपोरेट ऑफिस में एसोसिएट एडिटर देव प्रकाश चौधरी को तमाम फीचर और मैग्जीन की जिम्मेदारी सौंपे जाने की खबर। पिछले कई सालों से देव प्रकाश टीवी पत्रकारिता से जुड़े थे और कला के आदमी(चित्रकार) होते हुए भी क्राइम बुलेटिन (सनसनी, रेड अलर्ट (स्टार न्यूज), क्रिमिनल (आईबीएन-7) ) के प्रोड्यूसर रहे और सफल भी रहे। लेकिन फीचर और मैग्जीन्स की दुनिया में सरस भाषा के धनी देव प्रकाश की सफलता की कहानी शुरु होती है तब, जब दिल्ली में यशवंत व्यास दैनिक भास्कर के एडिटर मैग्जीन्स थे।

देव प्रकाश चौधरी
रसरंग नाम का रविवारीय परिशिष्ट दिल्ली से बनता था और देव प्रकाश उसके इंचार्ज थे। रसरंग का स्टाइल, ले आउट और सामग्री को लेकर तब दूसरे अखबारों में हड़कंप मचा रहता है। एक बार फिर श्री यशवंत व्यास (समूह सलाहकार, अमर उजाला) के नेतृत्व में देव प्रकाश को फीचर की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है तो जाहिर है दूसरे अखबारों में हलचल है।
ओसामा बिन लादेन पर हिन्दी में पहली किताब लिखने वाले देव प्रकाश की कला पर भी दो किताबें हैं । अन्ना हजारे पर लिखी उनकी किताब की तो जबरदस्त बिक्री हुई है। संस्कृति मंत्रालय की फैलोशिप,नेशनल फाउंडेशन ऑफ इंडिया की फैलोशिप के अलावा देव प्रकाश ने हिंदी फीचर फिल्मों की स्क्रीप्ट भी लिखी है और देश-विदेश के प्रकाशन संस्थाओं से छपने वाली सैकड़ों साहित्यिक किताबों के कवर डिजायन किए हैं।

नुक्‍कड़ समूह की बधाई।

3 टिप्‍पणियां:

  1. अरुण जी व देव प्रकाश जी को नई जिम्मेदारी मुबारक !

    उत्तर देंहटाएं
  2. दीप पर्व की

    हार्दिक शुभकामनायें
    देह देहरी देहरे, दो, दो दिया जलाय-रविकर

    लिंक-लिक्खाड़ पर है ।।

    उत्तर देंहटाएं
  3. बहुत बढिया । आपको दीपावली की शुभकामनायें

    उत्तर देंहटाएं

आपके आने के लिए धन्यवाद
लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

 
Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz