आइये कपिल सिब्बल के साथ मनाएं मूर्ख दिवस

Posted on
  • by
  • Save Your Voice
  • in

  • फर्स्ट अप्रैल नज़दीक है और आप सब सोच रहे होंगे की इस बार का अप्रैल फूल्स डे किसे विश किया जाये. ज़रा सोचिये, समूचे इंटरनेट को सेंसर करने का बेवकूफाना ख्वाब देखने वाले सिब्बल जी से बेहतर कौन हो सकता है इस बार के अप्रैल फूल्स डे के लिए. तो आइये हम सब मिलकर कपिल सिब्बल जी के साथ मूर्ख दिवस सेलिब्रेट करें, और तन मन धन से उन्हें अप्रैल फूल्स डे की बधाइयाँ भेजें. देखिये मूर्ख भी हमारी राष्ट्रीय विरासत हैं इसलिए लाजिम है की इस मौके पर कपिल सिब्बल जी का पूरा सम्मान किया जाये, आखिर उन्होंने इंटरनेट सेंसरशिप के लिए की गयी कोशिशों से मूर्खों की दुनिया में देश का नाम रोशन किया है. इन साहसिक प्रयासों के लिए हम उन्हें मूर्ख विभूषण की उपाधि से सम्मानित करते हैं.  

    कैसे करें विश 
    माननीय कपिल सिब्बल जी का एक डमी दिल्ली की तमाम जगहों पर अलग अलग दिनों में मौजूद होगा, जो आप से मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं स्वीकार करेगा. आप उसे पोस्टकार्ड, मैसेज या फूल देकर ‘अप्रैल-फूल’ की विशेज देंगे और आपकी यह विशेज हम सीधे मंत्री महोदय तक पहुचाएंगे.

    अगर आप तक कपिल सिब्बल का डमी नहीं पहुच पाता तो आप अपने घर से भी कपिल सिब्बल जी को मूर्ख दिवस की बधाइयाँ भेज सकते हैं. आप उन्हें पोस्टकार्ड, फ्लोवेर्स, ईमेल्स और ग्रीटिंग्स आदि के माध्यम से अपनी शुभकामनाएं उन तक पहुचा सकते हैं. उनका पता है... 

    Mr. Kapill Sibal
    Department of Information Technology Ministry of Communications and Information Technology,
    CGO Complex, Lodhi Road, New Delhi - 110003, India

    Email: kapilsibal@hotmail.com

    फेसबुक कवर फोटो के ज़रिये सिब्बल जी को शुभकामनाएं दें
    आप अपने फेसबुक अकाउंट की कवर पिक के माध्यम से भी माननीय कपिल सिब्बल जी को अप्रैल फूल्स डे की शुभकामनाएं दे सकते हैं. आपको बस इतना करना है कि यहाँ दी गयी फोटो को अपनी टाइम लाइन कवर फोटो के रूप में अपलोड करें और लोगों से भी इसे अपनी कवर फोटो बनाने की रिक्वेस्ट करें. जिस प्रकार हम वीमेंस डे के दिन महिलाओं का सम्मान करते हैं. उसी प्रकार हमें फूल्स डे के दिन कपिल सिब्बल जी का सम्मान करना चाहिए. और हो सके तो इस दिन को मूर्ख दिवस के बजाय सिब्बल दिवस के नाम से भी मना सकते हैं. याद रखिये मंत्री महोदय आपकी शुभकामनाओं का बेशब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

    इंडिया गेट पर कपिल सिब्बल को मिलीं अप्रैल फूल्स डे की शुभकामनाएं
    इण्डिया गेट पर मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं स्वीकार करते कपिल सिब्बल
    सेव योर वॉयस की ओर से जब कपिल सिब्बल का डमी रविवार को इण्डिया गेट पहुचा तो लोगों ने खुले दिल से कपिल सिब्बल को अप्रैल फूल्स डे की अग्रिम शुभकामनाएं दीं. लोगों ने फ्लोवेर्स देकर उन्हें मूर्खता की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने के लिए धन्यवाद दिया. नकली सिब्बल को तो विश किया ही गया, साथ ही असली कपिल सिब्बल के लिए भी बधाई पोस्टकार्ड्स लिखे गए. लोगों ने कहा कि अलग अलग व्यक्तियों के साथ मूर्ख दिवस मनाने से अच्छा है कि इस बार पूरा देश एक ही व्यक्ति के साथ मूर्ख दिवस मनाये. इससे भारत की अनेकता में एकता वाली भावना को भी शक्ति मिलेगी और मूर्ख समाज को एक विशिष्ट प्रतिनिधि मिलेगा. इसी प्रकार लगातार १ अप्रैल तक हर दिन save your voice की ओर से कपिल सिब्बल का डमी अलग अलग स्थानों पर जाकर मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं स्वीकार करेगा.

    सिब्बल दिवस के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप सेव योर वॉयस के फेसबुक पेज पर जा सकते हैं...

    2 टिप्‍पणियां:

    1. उन्होंने इंटरनेट सेंसरशिप के लिए की गयी कोशिशों से मूर्खों की दुनिया में देश का नाम रोशन किया है. इन साहसिक प्रयासों के लिए हम उन्हें मूर्ख विभूषण की उपाधि से सम्मानित करते हैं.


      बधाई हो आपको, कम से कम इस बेईमानी की दुनिया में आपने ईमानदारी से पुरस्कार का चयन तो किया....। वरना लोग को उनसे कम क्वालीफाई दिग्गी राज, चिदंबरम और पता नहीं किस किस को पकड़ लाते...

      जवाब देंहटाएं
    2. यह तो हमें मूर्ख के रूप में भी स्‍वीकार नहीं है।

      जवाब देंहटाएं

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz