हिन्‍दी ब्‍लॉगलेखनछोड़ुओं को किया जाएगा सम्‍मानित : राखी सावंत बांटेंगी पुरस्‍कार

मैं अपना एक हिंदी ब्‍लॉग बना रही हूं
1. यह तय किया गया है कि शीघ्र ही राजधानी में आयोजित एक समारोह में हिन्‍दी ब्‍लॉगलेखनछोड़ुओं को सम्‍मानित किया जाए और उनके परिचय और संपूर्ण ब्‍लॉग पोस्‍टों मय टिप्‍पणियों के एक पुस्‍तक का संपादन/प्रकाशन/ब्‍लॉगलोकार्पण किया जाए।
2. विनम्र निवेदन है इच्‍छुक पुरस्‍कार पाने वालों से कि वे इस पोस्‍ट के एक एक शब्‍द को ध्‍यान से पढ़ लें। कहीं पुरस्‍कार पाने और राखी सावंत से सम्‍मानित होने के बाद वे यह न कह दें कि उन्‍हें नहीं मालूम था कि उन्‍हें पुरस्‍कार देकर राखी सावंत ने सम्‍मानित किया था।
3. वैसे इस बार कार्ड पर जितने भी नाम प्रकाशित किए जाएंगे, यह तय किया गया है कि सबके चित्र  मय परिचय प्रकाशित किए जाएंगे, अब चाहे निमंत्रण कार्ड ही एक अच्‍छी खासी पुस्‍तक का स्‍वरूप ग्रहण कर ले।
4. निमंत्रण कार्ड इंटरनेट से ई मेल के जरिए भेजने के बजाय कूरियर वा स्‍पीड पोस्‍ट से भेजे जाएंगे। कूरियर वा स्‍पीड पोस्‍ट बांटक को स्‍पष्‍ट निर्देश होंगे कि वे जिनका नाम लिखा हो, उनके चित्र से मिलान करने के बाद ही कार्ड उन्‍हें सौंपे और अपने सामने ही पढ़वा कर एक प्रति वापिस प्रेषक के यानी हमारे पास भिजवा दे। ताकि सनद रहे और वक्‍त जरूरत काम आए।
5. राखी सावंत से टाइम मैनेजमेंट के तहत एक करार कर लिया जाएगा कि वे समय पर पुरस्‍कार वितरण कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएं अन्‍यथा टाइम मैनेजमेंट के मसीहा से उनके पुण्‍यों को ध्‍यान में रखते हुए पुरस्‍कार वितरण करवा दिए जाएंगे।
6. कार्यक्रम के लिए सभागार में सिर्फ और सिर्फ सामने बैठने के लिए ही कुर्सियों का प्रावधान होगा और बैक में बेंच की व्‍यवस्‍था भी सुरक्षा की दृष्टि से नहीं की जाएगी ताकि कोई बैकबेंचर बनकर पूरे कार्यक्रम को बुरा जो देखन मैं चला की तर्ज पर पोस्‍ट लिखकर सरेआम सारी टिप्‍पणियों पर डाका डाल सके।
7. समारोह स्‍थल पर आरंभ समय के एक पल बाद न तो किसी को घुसने ही दिया जाएगा और न संपन्‍न होने से एक पल पहले किसी को बाहर ही निकलने दिया जाएगा। जिससे ऐसा अहसास बना रहे कि टी वी चल रहा है जी, या चैनल देख रहे हैं पी।
8. इस संबंध में कार्यक्रम आयोजित होने से पूर्व और क्‍या क्‍या सावधानियां बरती जाएं या बरती जा सकती हैं, टिप्‍पणियों में उनका जिक्र पहले ही आप कर दीजिए। बाद में किसी आपत्ति अथवा सलाह पर विचार नहीं किया जाएगा क्‍योंकि उसके लिए भी समय प्रबंधन की बाध्‍यता है।
9. पुरस्‍कार किनको दिए जाएं, यह निर्णय पुरस्‍कार पाने वालों के विवेक पर छोड़ा जा रहा है। जिससे सिर्फ संवाद ही बना रहे, विवाद न बनने पाए।
10. राखी जी ने कहा है कि वे इस अवसर की पूर्व संध्‍या पर पुरस्‍कार पाताओं को राखी भी बांधना चाहेंगी।

यह भी ध्‍यान रखा जाएगा कि इस कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल एक दिन पूर्व की जाएगी और एक एक कदम का समय के प्रत्‍येक पल के साथ सामंजस्‍य बिठाया जाएगा और उसकी रिकार्डिंग की टेप (लादेन वाली नहीं) सभी को दी जाएगी ताकि वे टाइम मैनेजमेंट का सख्‍ती से पालन कर पुण्‍य लाभ प्राप्‍त कर सकें।

 यह एक नितांत गंभीर पोस्‍ट है, इस पर कोई भी उलजुलूल टिप्‍पणी करने की मनाही है। जो इससे बाज नहीं आएंगे, उन्‍हें नियम संख्‍या 10 का अनुपालन करना ही होगा।

14 टिप्‍पणियां:

  1. राखी सावंत से टाइम मैनेजमेंट के तहत एक करार कर लिया जाएगा कि वे समय पर पुरस्‍कार वितरण कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएं अन्‍यथा टाइम मैनेजमेंट के मसीहा से उनके पुण्‍यों को ध्‍यान में रखते हुए पुरस्‍कार वितरण करवा दिए जाएंगे।
    --
    चलो इसी बहाने ही सही बुड्ढे ब्लॉगरों को भी राखी का सानिध्य तो मिल ही जाएगा!

    उत्तर देंहटाएं
  2. हम्म ये हुई न बात. चीफ़ गैस्ट ऐसे ही होने चाहिये :)

    उत्तर देंहटाएं
  3. hamaara puruskaar dak se bhijava de . ham rakhi ke sath dekhe jane ka panga nahi le sakate ji :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. अविनाश भाई,
    राखी सावंत तो आउटडेटेड हो चुकी है...कहें तो पूनम पाण्डेय से मुख्य अतिथि बनने का आग्रह करूं...मुझे तो वैसे ही लोगों से मुख्य अतिथि बनने का आग्रह करने का चस्का है...और शायद पूनम पाण्डेय वर्ल्ड कप वाला वादा आपके प्रोग्राम में ही निभा दे...

    जय हिंद...

    उत्तर देंहटाएं
  5. हम एक भी नितांत गंभीर टिप्पणीबाज हैं और इसीलिये इस पोस्ट पर कोई भी उलजुलूल टिप्‍पणी करने की बजाय उल्लू-जलुल्लू टिप्पणी कर रहे हैं। जो लोग इसपर नियम संख्या दस का अनुपालन करवाने से बाज नहीं आएंगे, उन्‍हें चील झपाटा मारकर आसमान में ले जाया जायेगा और वहाँ उनका गिद्धभोज किया जायेगा। ही ही।

    उत्तर देंहटाएं
  6. हा हा हा……………ये लगाया चांटा ………मिलकर सबने बांटा……………पुरस्कार है कांटा…………फ़ंस गये तो बचोगे नही भाई………बच के रहना रे बाबा ………अबकि मछली कांटे मे जरूर फ़ंसेगी

    उत्तर देंहटाएं
  7. इस प्रस्ताव में दम है, अब इंतजाम करना शुरू कर दीजिये क्योंकि रखी सावंत का सानिंध्य के लिए बहुत से लालायित होंगे.

    उत्तर देंहटाएं
  8. जोर का झटका जोर से लगाया जाता है भाई..ये क्या कर रहे हो?...
    ऐसी प्यार भरी चपतों से तो कुछ और तरह का ही संदेशा जा रहा है :-)

    उत्तर देंहटाएं
  9. राखी सावंत वो भी फुल ड्रेस मैं. गुनाह बे लज्ज़त

    उत्तर देंहटाएं
  10. ब्‍लॉगलेखनछोड़ुओं

    पुरूस्कार पाने के लिए हम भी ब्लोग्लेखनछोडू बन जाते हैं :)

    उत्तर देंहटाएं

आपके आने के लिए धन्यवाद
लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

 
Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz