ब्लॉगस्पाट.कॉम को क्या हो गया

Posted on
  • by
  • Kajal Kumar
  • in
  • Labels:
  • कहीं कुछ गड़बड़ है.
    ब्लॉगस्पाट.कॉम पर बनी साइट नहीं खुल रही हैं. :(

    11 टिप्‍पणियां:

    1. अब दुरुस्‍त हो गया है। यमुनानगर में हूं और सुबह से ही इसकी जानकारी के लिए फोन आ रहे थे। पर अब यह स्‍वस्‍थ है, इसको जानकर मन प्रसन्‍न है।

      उत्तर देंहटाएं
    2. मुझे भी ये समस्या हो रही है। कल दिन भर कोई भी ब्लॉगस्पॉट साइट नहीं खुली। मैंने तीन अलग अलग जगहों पर नेट ट्राई किया और सारे ब्राउज़र में खोलकर देखा पर सफलता नहीं मिली।
      गनीमत ये रही कि मोबाइल में ऑपेरा मिनी पर खुल रहा है वर्ना मैं तो सबसे कट ही चुका था।

      उत्तर देंहटाएं
    3. यह समस्या ब्लागस्पाट की कम और आपके नेट सेवा दाता की ज्यादा है ! मैं नवेम्बर २००९ से ले कर अप्रैल २०१० तक ब्लोगिंग से दूर रहा क्यों कि AIRCEL ब्लागस्पाट को खुलने नहीं देता था ... पर हाँ मोबाइल पर चलता था ! जितनी बार भी कस्टमर केयर वालों से बात की उतनी बार केवल आश्वासन मिला पर फिर एक दिन अचानक ही चलने लगा ... पर तब तक मुझे ब्लॉग जगत से दूर रहे ४ महीने हो चुके थे !

      उत्तर देंहटाएं
    4. शिवम जी सही कह रहे हैं. मेरे पास एयरटेल और एमटीएनएल के कनेक्शन हैं, एयरटेल पर कोई भी ब्लॉग नहीं खुल रहा है, मगर एमटीएनएल पर यह आसानी से खुल रहे हैं.

      उत्तर देंहटाएं
    5. अविनाशजी,
      मैं आज सुबह आपसे फोन करके बी. एस. पाबलाजी से मदद मांगने के लिये उनका नंबर लेना चाह रहा था । परसों 10 फर. रात्रि को 8 बजे के लगभग मेरे द्वारा 'नजरिया' ब्लाग पर "और मानवता शर्मसार हुई" नामक पोस्ट डालने के बाद मेरे सभी ब्लाग खुलना बन्द हो गये । चूंकि पोस्ट इन्दिरा गांधी की हत्या के समय सिख दंगों के संदर्भ में थी तो मुझे लगा कि किसी ने इसे लाक करने के लिये मेरे ब्लाग बंद कर दिये । मैंने तत्काल उस पोस्ट को डिलीट कर दिया । दो घंटे बाद आश्चर्यजनक तरीके से ब्लाग खुल गये । मैंने नजरिया पर नई पोस्ट "आत्मविश्वास" तैयार की और कल 11 की सुबह उसे पोस्ट की तब तक ब्लाग्स में गडबडी फिर चालू हो चुकी थी । कल दिन भर ब्लागस्पाट. काम का एक भी ब्लाग लेपटाप पर नहीं खुला अवबत्ता शाम को ब्लाग परिक्रमा खुल गया । आज सुबह एक बार फिर नजरिया खुला और फिर नहीं खुला । अब अभी तक भी कोई ब्लाग नहीं खुल रहे हैं संयोगवश यह नुक्कड खुल गया है । मोबाईल पर आपेरा मिनी में सभी ब्लाग्स खुल रहे हैं । मेरे पास मोबाईल में एक कनेक्शन एअरटेल का चल रहा है जिससे मैं ब्लागिंग करता हूँ और जिसमें लगातार ये समस्या बनी हुई है और दूसरा कनेक्शन डोकोमो का है जिससे मैं ब्लागवुड पर नजर रखने के साथ ही छोटी-मोटी कमेन्ट्स कर लेने के साथ ही आवश्यक कमान्ड भी दे लेता हूँ । मुझे क्या करना चाहिये कृपया कोई भी जानकार सलाह दें । मेरा ई-मेल एड्रेस इस टिप्पणी में भी मिल जावेगा और मोबाईल नं. 081090 34950 है सभी जानकारों के सुझाव का स्वागत है ।

      उत्तर देंहटाएं
    6. आह! तो मैं अकेला नहीं.
      आप सही कह रहे हैं, यह दिक़्कत एअरटेल पर ही है. टैबलेट में एम.टी.एन.एल. का 3जी कार्ड बल्ले बल्ले काम कर रहा है..

      उत्तर देंहटाएं
    7. दिक़्कत एअरटेल पर ही है.

      Baki sab thik hai.

      उत्तर देंहटाएं
    8. हां अब ठीक हो गया. एअरटेल भी अब ब्लॉगस्पॉट.कॉम दिखा रहा है. शाम 7.05

      उत्तर देंहटाएं
    9. सही कहा आपने, अब फाईल खुल रही है लेकिन स्पीड तो अभी भी माशाअल्लाह ही है । बहरहाल खुल तो रही है ये भी क्या कम गनीमत है ।

      उत्तर देंहटाएं

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz