दिल्‍ली में सीरियल नल चोरों का आतंक

Posted on
  • by
  • LIMTY KHARE
  • in

  • . . . और काट दिया सांसद जी का नल कनेक्शन

    सांसद आवास बन रहे चोरों की पहली पसंद

    (लिमटी खरे)

    नई दिल्ली 09 जून। देश की राजनैतिक राजधानी दिल्ली में अतिसुरक्षित समझे जाने वो संसद सदस्यों के आवास इन दिनांे चोरों के निशाने पर हैं। चोर बडी ही दिलेरी से देश के जनसेवकों के घरों में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, और राष्ट्रमण्डल खेलों की तैयारियों में जुटी दिल्ली पुलिस अमन चैन की बंसी बजा रही है। कभी कोई चोर किसी संसद सदस्य के घर पर जाकर सिगरेट फूंकते हुए चोरी करता है, तो कोई बाथरूम से सामान चुरा लेता है। पिछले दिनों घटी घटनाओं में एक बात साफ तौर पर उभर कर आई है कि इन चोरों में कोई न कोई प्लंबर अवश्य है, तभी वह नल, टोटिंया, पाईप आदि ही चुरा रहा है।

    हाल ही में लोकसभा के सांसद अनन्त कुमार हेगडे के फिरोजशाह रोड पर आवंटित सरकारी आवास नंबर 13 का नल कनेक्शन ही काट दिया गया। मजे की बात तो यह है कि यह कनेक्शन बिना किसी नोटिस के काटा गया है। इस आवास का पानी का मीटर ही गायब है। बताते है कि इसके पूर्व 19 मई को उनके आवास के बाथरूम से बेशकीमति नल की टोंटिया किसी ने उडा दी थीं।

    गौरतलब है कि पूर्व में नार्थ एवेन्यू स्थित सांसद आवासों में अनेक मर्तबा नल की टोटिंया गायब होने की शिकायतें मिलीं हैं। इस सीरियल टोंटी चोर ने संसद सदस्यों के घरों की टोंटी अनेक मर्तबा चुराईं हैं। नार्थ एवेन्यू में 55 नंबर कोठी में रहने वाले बरूच के संसद सदस्य मनसुख भाई सहित अनेक संसद सदस्यों के आवास में हुई चोरी में एक ही बात सामने आई कि चोरों ने बेशकीमति नल की टोंटिंया चुराने में ही दिलचस्पी दिखाई थी।

    पिछले साल 5 सितंबर को फिरोजशाह रोड स्थित संसद सदस्य के आवास से टोंटी, शावर और वाश बेसिन गायब हुआ, तो 06 दिसंबर को साउथ एवेन्यू स्थित दो संसद सदस्यों के घरों में रसोई और गुसलखाने से 16 टोंटियां गायब हुईं। 24 नवंबर को लेडी इरविन कालेज के गेस्ट हाउस से नल की टोंटियां चोरी चली गईं थी।

    इतना ही नहीं नलों के सीरियल चोरों ने दिल्ली मुन्सिपिल कार्पोरेशन की नाक में भी खासा दम कर रखा है। एमसीडी ने राष्ट्रमण्डल खेलों के मद्देनजर शौचालयों और मूत्रालयों में अत्याधुनिक सिस्टम वाली सीट लगाईं थीं। दिल्ली के भीखाजी कामा और आईएसबीटी बस अड्डे के यूरिनल में लगी लगभग नौ लाख रूपए मूल्य की यूरिनल सीट चोरों ने उडा दी जिससे ये बेकार हो गए हैं। कामन वेल्थ गेम्स को देखते हुए दिल्ली में लगभग एक हजार यूरिनल लगाने की योजना बनाई गई थी। इसके पहले निगम बोध घाट पर बायोटॉयलेट के पाईप चोरों ने उडा दिए थे।

    --
    plz visit : -

    http://limtykhare.blogspot.com

    http://dainikroznamcha.blogspot.com

    1 टिप्पणी:

    1. कहीं 'सन्नी देयोल' जी दिल्ली में तो नहीं है ना?

      उत्तर देंहटाएं

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz