दिल्ली के संबसे महेंगे नरेला लामपुर अंडरपास की पोल पूरा बनने से पहले ही खुली..

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  • दिल्ली के संबसे महेंगे नरेला लामपुर अंडरपास की पोल पूरा बनने से पहले ही खुली..

    अनिल अत्री  .

    एंकर - दिल्ली के संबसे महेंगे नरेला लामपुर अंडरपास की पोल पूरा बनने से पहले ही खुली .. इलाके में रेलवे फाटक के कारण भारी जाम रहता था और जब अंडरपास की बात आई तो सभी लोग खुश थे क्योकि करीब पैतीस करोड़ की लागत से दिल्ली का सबसे महेंगा अंडरपास यहाँ बनने जा रहा था .. दिल्ली नगर निगम ने 2009 में इस अंडरपास का शिलान्यास किया जो अठारह महीने में बनकर तैयार होना था .. लेकिन आज भी करीब चालीस प्रतिशत कम बाकी है और जो काम हुआ है उसकी क्वालिटी पर अभी से उठे सवाल ...  अंडरपास में भरता है काफी  पानी .. साथ ही बारिस में करंट आने पर सभी स्ट्रीट लाइट्स भी बंद करनी पडती है .. अंडरपास नीचे से टूटना शुरू हो गया और सरिये रोड से बाहर आ गये है .. बारीस में छत से पानी भी टपकने लगता है .. RTI से सामने आया की जो महेंगी लाइट्स लगनी थी उनकी जगह छोटी छोटी सस्ती लाइट्स लगा दी .. अंडरपास में लिफ्ट तक का टेंडर हुआ था पर सीढिया तक पूरी नहीं बन  पाई ..बारीस के वक्त अंडरपास में इतना पानी भरता है की DTC की बसे भी नहीं निकल पाती बड़ी गाडियों की तो बात दूर .. अब इलाके के कई संगठन इस समस्या व् पैसे के दुरूपयोग को लेकर अंडरपास पर धरने की चेतावनी दे रहे है ..इस मुद्दे पर नरेला के भाजपा विधायक नीलदमन खत्री ने कहा की कुछ काम बाकी है जो टेंडर में लिखा है वो काम करने होंगे ..अधिकारियो से दो दिन पहले ही हुई मीटिंग और क्वालिटी में कमी मिली तो करवाई जायेगी कानूनी कारवाई ...

    वी ओ 1 ये दिल्ली का नरेला लामपुर रोड ... और इसी रोड पर ये अंडरपास बना है .. दिल्ली नगर निगम द्वारा अंडरपास का निर्माण 2009 में शुरू हुआ ..अठारह महीने समय सीमा थी लेकिन अभी तक भी ये पूरा नही हो पाया ... और पैसे के हिसाब से ये दिल्ली का सबसे महेंगा अंडरपास है ..उस वक्त पैतीस करोड़ रूपये इसके मंजूर हुए उसके बाद इसका बजट कई करोड़ रूपये और बढाया गया .. अब दिल्ली का सबसे महेंगा अंडरपास  बनना था तो इलाके के लोगो ने काफी सपने देखे थे .. अब इस अंडरपास पर अभी से सवाल उठने शुरू हो चुके है ... फेडरेशन ऑफ़ नरेला ने अंडरपास के निर्माण के कम पर कई सवाल खड़े किये है .. फेडरेशन का आरोप है की अंडरपास के निर्माण में बड़ा घोटाला हुआ है जिसकी जांच होनी चाहिए ...
    ...  अंडरपास में काफी पानी भरता है और इस बात को लेकर जब अधिकारियों से बात की तो कहा की पानी निकासी की मोटर चोरी हो गई .. इस पर फेडरेशन के लोगो ने अधिकारियों से FIR की कोपी मांगी तो नहीं दिखा पाए इससे साफ था की वहा मोटर लगाईं ही नहीं गई ..... साथ ही बारिस में करंट आने पर सभी स्ट्रीट लाइट्स भी बंद करनी पडती है .. अंडरपास नीचे से टूटना शुरू हो गया और सरिये रोड से बाहर आ गये है .. बारीस में छत से पानी भी टपकने लगता है .. RTI से सामने आया की जो महेंगी लाइट्स लगनी थी उनकी जगह छोटी छोटी सस्ती लाइट्स लगा दी .. अंडरपास में लिफ्ट तक का टेंडर हुआ था पर सीढिया तक पूरी नहीं बन  पाई ..बारीस के वक्त अंडरपास में इतना पानी भरता है की DTC की बसे भी नहीं निकल पाती बड़ी गाडियों की तो बात दूर की बात .....
    बाईट - जोगिद्र दहिया ( अध्यक्ष फेडरेशन ऑफ़ नरेला )
    बाईट - सुखबीर सिंह     ( स्थानीय निवासी )
    बाईट -  संजय प्रसाद    ( स्थानीय निवासी )

    वी ओ 2 इस बारे में नरेला से भाजपा के विधायक नीलदमन खत्री से बात की गई तो इनका कहना है की अंडरपास का  काम पांच से दस प्रतिशत बाकी है .. स्टेंडिंग कमेटी ने भी दो दिन पहले ही इस मुद्दे पर अधिकारियों की मीटिंग ली है और हम भी अधिकारियो से मिले जल्दी से जल्दी इसका कम पूरा हो और यदि क्वालिटी में कमी की शिकायत सही मिली तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कारवाई करवाई जायेगी ...
    बाईट - नीलदमन खत्री ( भाजपा विधायक नरेला )
    वी ओ 3
    अब जनता को इस अंडरपास से जमा से जरुर काफी राहत मिली है पर लोग इस पर लगे पैसे के हिसाब से काम में अच्छी क्वालिटी चाहते है ताकि अंडरपास के कारण लोग हादसों के शिकार न हो ........................

    अनिल अत्री Delhi ...........................
     

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