युग ज़माना - नए दौर की एक ज़रूरी पत्रिका


हम उन तमाम किस्सों को कहेंगे जिन्हें नहीं कहा गया है और उन किस्सों को कहेंगे जिन्हें बार-बार कहे जाने के बावजूद अनसुना कर दिया गया है। हम नई बातें करेंगे और पुरानी बातें भी करेंगे। हम उन सब बातों पर बातें करेंगे जिससे यह युग-ज़माना खराब होता जा रहा है। हम उन बातों को सामने लाने की कोशिश करेंगे जिससे यह युग-ज़माना बेहतर हो सके। यह युग-ज़माना आपका है, इसलिए जिम्मदारी भी आपकी है। यह मंच आपका है । आपके पास अगर हैं कुछ ऐसी बातें जो होनी चाहिए, तो आइए करते हैं उन बातों को यहां साझा..
कहानी, कविता, लेख, संस्मरण, साक्षात्कार, रिपोर्ट, खबरें, प्रेस विज्ञप्ति, फोटो सब कुछ भेजें, जो चाहे सो भेजें। आप पारिवारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक आयोजनों की दिलचस्प रिपोर्टिंग भी भेज सकते हैं। हम सभी तरह की रचनाओं और टिप्पणियों पर विचार करते हैं और उचित महसूस होने पर प्रकाशित करते हैं। यह मंच आपका है, अतः आप भारत में हों या भारत के बाहर हों, अपनी लिखी चीजें संकोच छोड़कर भेजें। किसी औपचारिक आमंत्रण का इंतजार व्यर्थ है। अगर आप हमारे नियमित संवाददाता बनना चाहते हैं, तो भी संपर्क करें।
         चूंकि यह फिलहाल पूरी तरह एक अनियोजित, असंगठित और विज्ञापन हीन प्रयास है और इस पत्रिका को चलाने में बेरोजगार युवकों की एक टीम लगी हुई है, अतः इस पत्रिका की सक्रियता बल्कि इसका जीवनअंशदान पर आधारित है। अंशदान इस मुहिम के समर्थकों की कुल मासिक आय का कुछ हिस्सा है या एकमुश्त दी गई सहयोग राशि है, जो जाहिर तौर पर अत्यंत सामान्य और लघु ही हो सकती है। हम स्थाई अंशदानकर्ताओं को खोजने का प्रयत्न करेंगे। अपने ऐसे सहयोगी-संरक्षकों का नाम भी सम्मान के साथ यहां दे सकते हैं, अगर वे चाहें। ध्यान रखें कि हम निःस्वार्थ सहयोग ही स्वीकारते हैं। हम इसके लिए आपके किसी हित साधन का माध्यम नहीं बनेंगे। यदि आपको लगता है कि आपको हमारी मदद करनी चाहिए, तो निम्न सूत्रों पर सम्पर्क करें-
यह है पता…
ईमेल: hpupadhyay@yugjamana.org
मोबाइल: 08756219902

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

आपके आने के लिए धन्यवाद
लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

 
Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz