विषय - बुराडी विधानसभा में कैट्स एम्बुलेंस लगवाने हेतू.

Posted on
  • by
  • Anil Attri
  • in
  • सेवा में,
    श्रीमान स्वास्थ्य सचिव दिल्ली सरकार ,
    सचिवालय नई दिल्ली .
    विषय - बुराडी विधानसभा में कैट्स एम्बुलेंस लगवाने हेतू.
    श्रीमान जी,
    सविनय निवेदन यह है कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित कैट्स ( CATS ) एम्बुलेंस पूरी दिल्ली में कार्यरत है जो हर प्रकार की आपातकाल की स्थिति में निशुल्क सहयोग करती है ओर साथ ही पी सी आर ( PCR ) के साथ मिलकर अपनी सेवाए प्रदान करती है जिसमें सो नम्बर ( 100 ) पर की जाने वाली सभी कोल वायरलेस द्वारा कैट्स एम्बुलेंस को भी मिलती है ओर कैट्स एम्बुलेंस उन आपातकालीन कोलों को डील करती है. ये कैट्स एम्बुलेंस गर्भवती महिलाओं के प्रसव के दौरान भी निशुल्क सेवा प्रदान करती है.
    श्रीमान जी हमारी बुराडी विधानसभा उत्तरी दिल्ली में स्थित है ओर पूरी विधानसभा में वर्तमान तक एक भी सरकारी अस्पताल कार्यरत नही है ओर साथ ही पूरी विधानसभा में एक भी कैट्स एम्बुलेंस का बेस नही है.
    बुराडी विधासभा के गाँव , बुराडी गाँव से भी दस किलोमीटर आगे तक है यदि कोई दुर्घटना बुराडी एरिया में होती है तो कैट्स एम्बुलेंस की गाडी आई एस बी टी ( ISBT ) ट्रोमा सेंटर या फिर या जहागीरपुरी के बाबु जगजीवन राम अस्पताल से आती है जिसे घटना स्थल तक पहुंचने में करीब करीब एक घंटे का समय लग जाता है आई एस बी टी ट्रोमा सेंटर से आने वाली कैट्स एम्बुलेंस को मजनू का टीला , वजीराबाद , गोपालपुर , बुराडी रेड लाईट , बुराडी अथोरटी व संतनगर के भारी जाम को पार करके आना पड़ता है जिससे कैट्स एम्बुलेंस की गाडी को घटना स्थल तक पहुंचने से पहले ही घायल या मरीज कैट्स एम्बुलेंस के इन्तजार में दम तोड़ चुके होते है या फिर उनकी हालत बद से बदत्तर हो चुकी होती है.
    अत: आपसे निवेदन है की आप बुराडी विधानसभा में कैट्स एम्बुलेंस के दो बेस पहला बुराडी गाँव में तथा दूसरा उससे भी आगे स्थित नत्थूपुरा गाँव में बनाने की कृपा करे . बुराडी में कैट्स एम्बुलेंस के बेस के लिए बुराडी मुख्य सड़क पर बने दिल्ली नगर निगम के जच्चा बच्चा केन्द्र को भी प्रयोग में लाया जा सकता है ओर नत्थूपुरा में मुख्य सड़क पर बनी दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी को भी प्रयोग में लाया जा सकता है. आपसे निवेदन है कि आप हमारी ये मांग पूरी करने कि कृपा करे . आपकी अति कृपा होगी .
    धन्यवाद .
    भवदीय -
    अनिल अत्तरी
    Burari Delhi-84
    anilattri.reporter@gmail.com

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz