फ़ज़ल इमाम मल्लिक को राहुल गांधी राष्ट्रीय एजुकशन व मीडिया अवार्ड

Posted on
  • by
  • http://sanadpatrika.blogspot.com/
  • in

  • युवा साहित्यकार, स्तंभकार और पत्रकार फ़ज़ल इमाम मल्लिक को साहित्य व पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ‘पहला राहुल गांधी राष्ट्रीय एजुकेशन और मीडिया-2011’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस साल उन्हें यह तीसरा सम्मान मिला है। सम्मान दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद और सांसद महाबल मिश्र ने दिया। सम्मान के तौर पर उन्हें एक स्मृति चिन्ह और सनद दिया गया। सम्मान वेब पत्रिका ‘राहुल गांधी का भारत डाट काम’ ने दिया।
    बिहार के शेख़पुरा जिले के चेवारा के निवासी फ़ज़ल इमाम मल्लिक दिल्ली से प्रकाशित हिंदी दैनिक ‘जनसत्ता’ से जुड़े हैं। उन्होंने साहित्यिक पत्रिका ‘सनद’ और ‘ऋंखला’ का संपादन भी किया है। इसके अलावा काव्य संग्रह ‘नवपल्लव’ और लघुकथा संग्रह ‘मुखौटों से परे’ का संपादन भी कर चुके हैं। दूरदर्शन के उर्दू चैनल उन पर एक ख़ास कार्यक्रम ‘सिपाही सहाफत के’ प्रसारित कर चुका है। इससे पहले इसी साल उन्हें दिल्ली में ही आयोजित एक समारोह में रोशनी दर्शन पत्रिका ‘चित्रगुप्त सम्मान’ और सीमापुरी टाइम्स ‘राजीव गांधी एक्सीलेंस अवार्ड-२०११’ से नवाज चुकी है।
    बतौर खेल पत्रकार जनसत्ता से जुड़े फ़ज़ल इमाम मल्लिक ने क्रिकेट और हाकी के विश्व कप मैचों को तो कवर किया ही दूसरे खेलों के अंतरराष्ट्रीय आयोजनों को भी कवर किया है। दूरदशर््न के राष्ट्रीय नेटवर्क के लिए फुटबाल, टेनिस, एथलेटिक्स, बास्केटबाल और फुटबाल के मैचों का आंखो देखा हाल भी बयान किया है। राष्ट्रीय सहारा के उर्दू चैनल में बतौर खेल विशेषज्ञ भी जुड़े रहे हैं।

    0 comments:

    एक टिप्पणी भेजें

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz