हिन्‍दी ब्‍लॉगर अपना एक झंडा डिजायन करें

Posted on
  • by
  • अविनाश वाचस्पति
  • in
  • Labels:
  • मेरा मानना है कि हिन्‍दी को एक सार्वभौमिक पहचान देने के लिए समस्‍त हिन्‍दी ब्‍लॉगरों को मिलकर एक झंडा डिजायन करना चाहिये और उसे अपने ब्‍लॉग पर लगाना चाहिये। इस संबंध में आपकी क्‍या राय है और क्‍या इसकी अगली कड़ी में एक झंडा गीत की रचना की जा सकती है।

    वे जो इसकी रूपरेखा बना सकें और वे जो इसको डिजायन कर सकते हों, इस संबंध में अपने कार्य को प्रारंभ कर लें। जरूरी नहीं है कि इसे 26 जनवरी पर ही फहराया या सामने लाया जाये। इसके फहराने और इसके लोकार्पण का दिन 14 सितम्‍बर हिन्‍दी दिवस अथवा अन्‍य कोई, ऐसा दिन, जिस पर सबकी सहमति हो, विचार कर निर्णय लिया जा सकता है। 

    8 टिप्‍पणियां:

    1. वाह जी बहुत सुंदर विचार, इसे मेरे जन्म दिन पर फ़हराये:) वोही दिन सब से शुभ दिन होगा :)फ़िर सबिधांन भी तो लिखेगे ब्लांग जगत का.

      उत्तर देंहटाएं
    2. डण्डा किस प्रदेश से आयेगा इस पर विचार हो

      उत्तर देंहटाएं
    3. अविनाश जी सुना है हिंदी ब्लॉगिँग में गुटबाजी भी बहुत है। फिर तो अलग अलग गुट का झंडा भी अलग अलग बनाना पड़ेगा। जो किसी गुट में नहीं हैं और जो हर गुट से जुड़े हैं उनकी समस्या हो जाएगी।

      उत्तर देंहटाएं
    4. अरे यह नेक काम तो बहुत पहले हो जाना चाहिए था!
      मैरा मत है है कि हिन्दी ब्लॉगिंग का ध्वज उस दिन फहराया जाए जिस दिन की हिन्दी का पहला चिटठा लिखा गया था और इस दिन को हिन्दी ब्लॉगिंग के दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए!

      उत्तर देंहटाएं
    5. अरुण जी तो बहुत फ़ास्ट निकले………वैसे विचार अति उत्तम है जो सहयोग बन पडेगा जरूर देंगे।

      उत्तर देंहटाएं

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz