16 जनवरी को समीर लाल आ रहे हैं रायपुर

Posted on
  • by
  • ब्लॉ.ललित शर्मा
  • in

  • भाषायी एकता और समरसता के लिए छत्तीसगढ़ राष्ट्र भाषा प्रचार समिति के 'हम भारतीय अभियान' की शुरुआत छत्तीसगढ़ में रायपुर से 16 जनवरी को हो रही है, जहां गांधी जी ने बैठक ली थी की ।इस अभियान के अंतर्गत भाषा, संस्कृति और साहित्य के भारतीय-प्रतिमानों को पुन: स्थापित करना है । इस अवसर पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है जिसका शीर्षक है - सांस्कृतिक पुनर्जागरण की आवश्यकता ।संगोष्ठी में भाषाविद्, साहित्यकार, संस्कृतिकर्मी के अलावा समाज-सेवी और आमजन भी शिरकत करेंगे । इस विषय पर मुख्य वक्ता होंगे-देश के सुप्रसिद्ध पत्रकार-हिंदी सेवी श्री कैलाशचन्द्र पंत ।साथ ही श्री पंत के 75 वें जन्मदिवस पर छत्तीसगढ़ की ओर से उनका सम्मान भी करेंगे। इस अवसर पर शीर्ष ब्लॉगर समीर लाल (उड़न तश्तरी) भी उपस्थित रहेंगे। समीर लाल 16 जनवरी को सुबह 7 बजे अमरकंटक एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचेगें।

    छत्तीसगढ़ राष्ट्र भाषा प्रचार समिति के प्रांतीय अध्यक्ष गिरीश पंकज एवं मंत्री-संचालक डॉ. सुधीर शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि गांधी भवन, जैतूसाव मठ मंदिर पुरानी बस्ती में आयोजित इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में प्रात. 11 बजे से संगोष्ठी सांस्कृतिक पुनर्जागरण की आवश्यकता विषय पर श्री कैलाशचंद्र पंत मुख्य वक्तव्य देंगे । समारोह के विशिष्ट अतिथि ख्यातिलब्ध साहित्यकार श्री रमेश दवे होंगे । इस विषय पर वक्तागण बसंत कुमार तिवारी, श्री विश्वरंजन, रमेश नैयर, सुशील त्रिवेदी, सुश्री आशा शुक्ला भोपाल होंगे । दोपहर 12 बजे से आयोजित अमृत महोत्सव में छत्तीसगढ़ के 21 साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्थाओं द्वारा कैलाशचंद्र पंत जी का सम्मान किया जाएगर । अपराह्न 3 बजे से "हम भारतीय सम्मेलन" होगा जिसमें विभिन्न रचनाकारों की बीस पुस्तकों का लोकार्पण भी होगा ।इस सम्मेलन की अध्यक्षता कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विवि के कुलपति डॉ. सच्चिदानंद जोशी अध्यक्षता करेंगे ।कनाडा से पधारे शीर्षस्थ ब्लॉगर समीर लाल एवं छत्तीसगढ के लोकप्रिय ब्लॉगर ललित शर्मा जी का सम्मान किया जाएगा। पदमश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे, शिक्षाविद श्री एस के जैन, श्री उमेश उपाध्याय आदि अपने विचार व्यक्त करेंगे ।सभी ब्लॉगर बंधुओं से निवेदन है कि कार्यक्रम में उपस्थित होकर उड़न तश्तरी सानिध्य का लाभ उठाएं।

    1 टिप्पणी:

    1. इसमें कोई संदेह नहीं कि समीर लाल जी हमारी हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग के महात्‍मा गांधी जी हैं और वे हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग जागरण तो कर ही रहे हैं। उनका भारत वर्ष के प्रत्‍येक जागरण में सहर्ष स्‍वागत है।

      जवाब देंहटाएं

    आपके आने के लिए धन्यवाद
    लिखें सदा बेबाकी से है फरियाद

     
    Copyright (c) 2009-2012. नुक्कड़ All Rights Reserved | Managed by: Shah Nawaz